उत्तरप्रदेश: लाउडस्पीकर को लेकर भि’ड़े दो स’मुदाय, दौड़ा दौड़ा के पी’टा भारी पुलिस बल तैनात

0

मेरठ। मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर गुरुवार रात मेरठ स्थित कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के घसौली गांव में सां’प्रदायिक सं’घर्ष हो गया। इस हं’गामे के दौरान ला’ठी-डं’डे भी चलें और प’थराव भी हुआ। धा’रदार ह’थियार के प्रयोग और फा’यरिंग की भी सूचना है। भारी पुलिस ब’ल ने स्थि’ति संभाली।

मेरठ के घसौली गांव में जाहरवीर की म्हाड़ी के पास ही म’स्जिद है। अनुसूचित जाति के युवकों ने गुरुवार रात मंदिर पर लाउडस्पीकर लगाकर भजन चला दिया जिसका मु’स्लिम समाज के लोगों ने वि’रोध किया। इसी बात तो लेकर ब’हस शुरू हो गई।

आ’रोप है कि अनुसूचित जाति के युवकों पर मुस्लिम स’मुदाय के लोगों ने ला’ठी-डं’डों और धा’रदार ह’थियारों से ह’मला कर दिया। उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पी’टा। ह’मलावरों ने प’थराव भी किया। उनकी तरफ से फा’यरिग की सूचना है।
इस दौरान नित्य उर्फ लाला, रामचरण, वरुण समेत आधा दर्जन लोग घा’यल हो गए।

देखते ही देखते दोनों स’मुदाय के लोग आ’मने-सा’मने आ गए। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस को देखते ही ह’मलावर भाग खड़े हुए। पुलिस ने घा’यलों को अस्पताल भेजा। मु’स्लिम स’मुदाय के कुछ लोगों को पुलिस ने हि’रासत में लिया है।

सीओ जितेंद्र कुमार का कहना है कि फा’यरिग की बात बेबुनियाद है। जांच की जा रही है। आ’रोपितों के खि’लाफ का’र्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here