योग करने आए युवक का मोबाइल लेकर बंदर फरार

0

पांचवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को संभल के बीआरएस इंटर काॅलेज में हजारों की संख्या में लोगों ने योगाभ्यास किया. इस दौरान कार्यक्रम में शामिल होने आए तीरंदाजी के महारथी तेजवीर सिंह का मोबाइल फोन एक बंदर लेकर चंपत हो गया. तीरंदाजी में अपना जौहर दिखा चुके तेज वीर शास्त्री योगा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे. अब वन विभाग की टीम इलाके में बंदर की खोजबीन में जुटी है.

मामला गुन्नौर थाना के बीआरएस इंटर काॅलेज का है. जानकारी के मुताबिक आर्य समाज से जुड़े तीरंदाजी के महारथी तेजवीर आज योग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए योग केंद्र पहुंचे थे. जैसे ही वो तीर से अपना प्रर्दशन कर रहे थे. तभी एक बंदर उनका कपड़ लेकर भाग गया. बताया जा रहा है कि कुर्ते में उनका मोबाइल फोन भी था.

योग को शहर से गांव तक पहुंचने का संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे आधुनिक योग की अब शहर से गांव की ओर ले जाना है. हमें संकल्प करना होगा कि हम योग को गरीब और आदिवासी के घर तक ले जाएं. योग जब गरीब और आदिवासी के जीवन का अभिन्न हिस्सा बन जाएगा, तो हर देश का हर व्यक्ति स्वस्थ होगा. उन्होंने कहा कि गरीब ही है जो बीमारी की वजह से सबसे ज्यादा कष्ट उठाता है.

इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “वास्तव में हमारी ऋषि परंपरा ही हमें आगे बढ़ा सकती है और योग हमारी ऋषि परंपरा का एक अभिन्न अंग है. मनुष्य जीवन योग के लिए बना है, न कि रोग के लिए. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ऋषि परम्परा के प्रसाद को आम जन तक पहुंचाने और भारतीय संस्कृति एवं आस्था को वैश्विक मंचों पर एक नयी पहचान दिलाने का कार्य किया है, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here