अजमेर दरगाह से 75 लाख ग’बन करने वाले, चढ़े पुलिस रि’मांड पर

0

अजमेर.ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के खादिमों की संस्था अंजुमन यादगार में ग’बन के आ’रोपियों को दरगाह थाना पुलिस ने अ’दालत में पेश किया। पुलिस ने ग’बन के मामले में पूछताछ के लिए आ’रोपियों को रि’मांड पर लिया है।

पुलिस के अनुसार अंजुमन यादगार के वर्तमान अध्यक्ष अब्दुल जर्रार चिश्ती, सचिव अब्दुल माजिद चिश्ती ने 11 जनवरी को दरगाह थाने में पूर्व पदाधिकारियों पर 75 लाख रुपए के ग’बन का आ’रोप लगाते हुए मु’कदमा द’र्ज कराया था।

पुलिस ने मामले मे कार्रवाई करते हुए शनिवार रात पूर्व अध्यक्ष नूरानी मस्जिद के पास निवासी मोहम्मद आरिफ चिश्ती व कोषाध्यक्ष जमशेदपुर हाउस खादिम मोहल्ला निवासी अजीम मोहम्मद को गि’रफ्तार किया था। पुलिस प्रकरण में गहनता से पड़ताल में जुटी है।

यह है मामला
अंजुमन यादगार के विधि सलाहकार एहतेशाम चिश्ती के मुताबिक 14 मार्च 2017 को चुनाव हुए थे। इसमें तत्कालीन अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ चिश्ती की कमेटी चुनाव हा’र गई। तत्कालीन पदाधिकारियों ने 15 से 31 मार्च के बीच अंजुमन के खाते से 75 लाख रुपए निकाले।

वहीं 2 अप्रेल को वर्तमान अध्यक्ष अब्दुल जर्रार चिश्ती और सचिव अब्दुल माजिद चिश्ती ने बैंक स्टेटमेंट निकलया तो ग’बन की जानकारी मिली। इसके बाद वर्तमान कार्यकारिणी की ओर से उन्हें नोटिस देने पर भी पूर्व पदाधिकारियों ने जवाब नहीं दिए। बाद में कोर्ट इस्तगासा से मु’कदमा दर्ज कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here