मो’ब लिं’चिंग के वि’रोध में स’ड़कों पर उ’तरे मु’सलमान, सड़के जाम

0

सीकर।
देश में बढ़ रही मॉ’ब लिं’चिंग की घट’नाओं के वि’रोध में सीकर में शुक्रवार को ह’जारों लोग सडक़ों पर उ’तर आए। इस दौरान मॉ’ब लिं’चिंग की घ’टनाओं के वि’रोध में जमकर ना’रेबाजी की और राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। हजारों लोगों के स’डक़ों पर उतर आने से शहर में जाम की स्थिति बन गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मॉ’ब लिं’चिंग की घटनाओं के विरोध में सर्व समाज की ओर से रैली निकालकर आ’क्रोश जताया गया।

रैली शहर के ईदगाह चौक से रवाना हुई, जो बजाज रोड, तापडिय़ा बगीची होती हुई कलेक्ट्रेट तक पहुंची। जिसमें नारेबाजी करते हुए हजारों लोग शामिल हुए। काफी देर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें झारखंड में मॉ’बलिं’चिंग का शि’कार हुए तबरेज ( T’abrez A’nsari M’ob L’ynching C’ase ) के ह’त्यारों को फां’सी की स’जा देने और मॉ’ब लिं’चिंग के खि’लाफ स’ख्त का’नून बनाने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने तक आं’दोलन जारी रखने की चेता’वनी भी दी।

सडक़े हुई जा’म
वि’रोध प्रदर्शन के दौरान शहर की सडक़ों पर जा’म लग गया। करीब 2 घंटे के बाद प्र’दर्शन ख’त्म होने के बाद जा’म हट पाया।

क्या है मामला
Jh’arkhand M’ob L’ynching: गौरतलब है कि झारखंड के धातकीडीह गांव में 17 जून की रात चो’री के आ’रोप में बगल के गांव कदमडीहा के तबरेज अंसारी की भी’ड़ ने पि’टाई की थी। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बाद में सरायकेला जे’ल में 22 जून को तबरेज की मौ’त हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here