ईद के मौके पर मुफ्ती ए आजम का बड़ा बयान,मुसलमानों से कहीं यह बात

0

जबलपुर. संस्कारधानी में बुधवार को अकीदत के साथ ईद मनाई जा रही है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रोजेदार ईद की नमाज में इबादत कर देश की तरक्की के लिए दुआ मांगी। इसके बाद लोग गले मिलकर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। घरों में मेहमानों के स्वागत में पकवान बनाए गए हैं, तो मीठी सेवइयों की खुशबू आपसी रिश्तों में मिठास घोल रही हैं।

मुफ्ती-ए-आजम मप्र मौलाना मोहम्मद हामिद अहमद सिद्दीकी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की तरक्की में हम सबका बराबर योगदान होना चाहिए। जबलपुर में गंगा जमुनी तहजीब सदियों से देखी जा रही है, इसमें किसी भी प्रकार बैर या भेदभाव न आने पाए, इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

मंगलवार शाम को ईद का एलान होते हुए महीने भर के रोजों का समापन हुआ और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में ईद की खुशियां छा गईं। ईदगाह कलां रानीताल में बुधवार सुबह 10.30 बजे ईदुल फित्र की नमाज अदा की गई। मुफ्ती-ए-आजम मप्र मौलाना मोहम्मद हामिद अहमद सिद्दीकी नमाज अदा कराई। मोमिन ईदगाह गोहलपुर में सुबह 9.30 बजे ईद की नमाज अदा की गई। हाफिज न्याज अहमद ने नमाज अदा कराई।

ईदगाह सदर में मौलाना सैयद बरकात अहमद कौसर रब्बानी, गढ़ा काजी मोहल्ला ईदगाह में हाफिज फहीम अशरफी ने नमाज अदा करवाई। जबकि, नगर की अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई।

सिहोरा में ईद-उल-फितर पर ईदगाह, मस्जिदों में अदा हुई विशेष नमाज
एक माह के रोजे के बाद अल्लाह तआला की तरफ से ईद के तोहफे को मुस्लिम भाईयों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया। बुधवार को सिहोरा और खितौला की मस्जिदों में ईद उल फितर की नमाज अता की गई। हाफिजों ने अपनी तकरीर में फरमाया कि देश में अमन-चैन और शांति बनी रहे यही दुआ हम अल्लाह से मांगते हैं। हिंदुस्तान में सभी धर्मों के लोग आपस में भाई-भाई हैं। हर इंसान अपने दिलोदिमाग से अकड़ को खत्म कर सभी को गले लगाकर दूरियां मिटाए और भाईचारा बढ़ाए। ईद के मुबारक मौके पर यही दुआ मांगते हैं।

हजारों मुस्लिमों ने अदा की नमाज : खुशी के त्यौहार के नाम से जाने, जाने वाली मीठी ईद में नए कपड़े पहनकर ईदगाह पहुंचे और नमाज अदा की। खितौला के सकरी मोहल्ला अली नगर ईदगाह में सुबह 8.30 बजे हाफिज सलाउद्दीन, सिहोरा ईदगाह में सुबह 9 बजे हाफिज मिकाइल, नूरी मस्जिद सुबह 9.15 बजे हाफिज सूबी इबरार, आजाद चौक छोटी मस्जिद में सुबह 9.15 बजे हाफिज साकिर मिस्बाही ने ने ईद की नमाज अता करवाई।

गले मिलकर दी ईद की बधाई : नमाज अता कर लौटे मुस्लिम भाइयों को सभी ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। एसडीएम गौरव बेनल, एडीओपी भावना मरावी, टीआई महेंद्र सिंह, मुख्य नगर पालिका अधिकारी बाला प्रसाद गुप्ता ने ईद की मुबारकबाद दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here