इस शहर में “भगवाधारी कांवड़ियों” पर लगा “बैन”, शहर में नहीं “घुसने” दिया जाएगा

0

उत्तराखंड प्रशासन ने इस बार कावड़ियाे के मसूरी जाने पर रो’क लगा दी है। इस संबंध में सहारनपुर पुलिस को भी निर्देशित किया गया है। देहरादून पुलिस ने साफ ऐलान किया है कि कांवड़ियों को मसूरी में प्र’वेश नहीं करने दिया जाएगा।

का’वड़ यात्रा की तैयारियाें काे लेकर हुई इंटर स्टेट बैठक में उत्तराखंड पुलिस ने सहारनपुर पुलिस कहा है कि, छुटमलपुर, गागलहेड़ी और बिहारीगढ़ में बैरियर लगाए जाएं ताकि कावड़िया यूपी से ही हरिद्वार रूट को छोड़कर देहरादून रूट की ओर ना बढ़े। इसके लिए सहारनपुर पुलिस ने भी तैयारी कर ली है।

दरअसल, पिछली बार कई जगह कांवड़िये पुलिस से ही भिड़ गए थे इसलिए भी पुलिस सतर्क है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मसूरी में कांवड़ियों के प्रवेश को रोकने के लिए पांच प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं। इनमें सीसीटीवी और लाउडहेलर्स भी लगाए जा रहे हैं।

एसएसपी ने कहा इन प्रवेश द्वारों से कावंड़ियों पर नज़र रखी जाएगी और उन्हें शहर में घुसने से रोका जाएगा। इस दौरान भगवा पहने हुए किसी भी व्यक्ति को शहर में नहीं जाने दिया जाएगा। कांवड़ लेकर आने वाले अगर मसूरी जाना चाहते हैं तो उन्हें कपड़े बदलने होंगे। भगवाधारियों का प्रवेश मसूरी में बंद रहेगा।

बता दें कि गंगोत्री से जल लाने-ले जाने के नाम पर कावंड़िये मसूरी शहर पहुंच जाते है और उत्पात मचाते है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी कहते हैं इस फैसले का बहुत अच्छा असर पड़ा क्योंकि वह आकर यहां बवाल कर देते थे। इस तरह के कदम उठाए जाने चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here