दिल्ली: मंदिर तो’ड़फो’ड़ मामले में मु’सलमानों ने कि मरम्मत करवाने की पेशकश, तो ‘हिन्दू रक्षा दल’ के कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर…

0

नई दिल्ली: दिल्ली के हौज़काज़ी इलाके में भी बीच सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. हिंदू रक्षा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता उस जगह पहुंचे जहां मंदिर में तो’ड़फो’ड़ की गई थी. हिंदू र’क्षा दल के लोगों ने पहले ‘जय श्री राम’ और ‘हर-हर महादेव’ का नारे लगाए. फिर बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. पाठ करने के बाद सभी लोग नारे लगाते हुए निकले. लॉ एंड आर्डर देख रही दिल्ली पुलिस ने सभी को ह’टाया ताकि इलाके में शांति बहाल हो सके.

इलाके में शांति बहाल करने के लिए दिल्ली पुलिस के तामाम आला अधिकारी पूरे दिन अमन कमिटी के साथ मीटिंग की. दोनों पक्षों ने शांति बहाल करने के लिए साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. कमिटी में तारा चंद सक्सेना और जमशेद अली सिद्दीकी मौजूद थे. जमशेद सिद्दिकी ने कहा, “आरो’पियों के खिलाफ पुलिस सख्त करवाई करे और मंदिर में जो तो’ड़फो’ड़ हुई है, उसके निर्माण में मुस्लिम समाज हर संभव मदद करेगा. कल से मंदिर में पूजा शुरू की जाएगी. दोनों समाज शांति बहाल करने के प्रयास कर रहे हैं. बाजार भी कल से खोला जाएगा.”

DCP (Central) Delhi, MS Randhawa after ‘Aman Committe meeting’: It has been decided that everybody will live peacefully. Markets will open tomorrow, we have taken action against the culprits. Three FIRs have been registered.

पुलिस से इलाके में सुरक्षा की मांग भी की गई है. वहीं जिले के डीसीपी एमएस रंधवा का कहना है।कि अमन कमिटी के साथ मीटिंग के बाद शांति बहाल की कोशिश कि जा रही है. सुरक्षा बढ़ा दी गई है. समय-समय पर रिव्यू भी करेंगे.

इससे पहले, स्थानीय सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने क्षेत्र का दौरा किया. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. स्थानीय निवासियों का कहना है कि रविवार की रात पार्किंग को लेकर दो समु’दायों के बीच हुई झ’ड़प के बाद मंगलवार की सुबह तक भी क्षेत्र में त’नाव बना रहा. पुलिस का कहना है कि वह स्थिति पर काबू रखने के लिए ड्रोन कैमरा के जरिए नजर बनाए हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here