राहुल गांधी के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया ‘इस्तीफा’, कांग्रेस में ‘हड़कंप’

0

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हा’र से कांग्रेस उभर नहीं पा रही हैं। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इ’स्तीफा देने के बाद एक के बाद एक बड़े नेता अपना इ’स्तीफा सौंप रहे हैं। कांग्रेस के युवा चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महासचिव पद से इ’स्तीफा दे दिया है। इस लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को हा’र का सामना करना पड़ा है।

राहुल गांधी के इ’स्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी में इ’स्तीफे देने का सिलसिला जारी है। इससे पहले मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इ’स्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, विवेक तन्खा सहित कई पदाधिकारी भी सभी पदों से इ’स्तीफा दे चुके हैं।

हालांकि यह सभी इस्तीफे नए कांग्रेस अध्यक्ष के बनने के बाद ही स्वीकार होंगे, तब तक सभी पदों पर बने रहेंगे। हालांकि राहुल गांधी के इ’स्तीफे के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

राहुल ने लोकसभा चुनाव की हा’र की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इ’स्तीफा दिया है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि आपके जितना साहस बहुत कम लोगों में होता है।

आपके निर्णय के प्रति पूरा सम्मान हैं। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राहुल के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वे उनके नेता हैं और आगे भी रहेंगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here