मुस्लिम युवक के साथ मो’ब लिं’चिग वालो पर कसा शिं’कजा, एस आई टी गठित, पुलिस अधिकारी स’स्पेंड

0

सराईकेला मॉ’ब लिं’चिंग मामले में पुलिस ने पि’टाई करने वाले ग्रामीणों पर शि’कंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने पप्पू मंडल नाम के एक आ’रोपी को गि’रफ्तार कर जे’ल भेज दिया है. वहीं अन्य की गिर’फ्तारी के लिए छा’पेमारी चल रही है. खरसावां थानाप्रभारी चंद्रमोहन उरांव को स’स्पेंड कर दिया गया है.

जांच के लिए एसआईटी का गठन

जिले के पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने कहा कि इस मामले में एक नामजद अभियुक्त पप्पू मंडल को गि’रफ्तार कर जे’ल भेज दिया गया है. वहीं अन्य आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसपी ने कहा कि इस मामले में किस पदाधिकारी ने कहां लापरवाही बरती है, इसकी भी जांच चल रही है. जांच के बाद दो’षियों पर का’र्रवाई की जाएगी.

बाइक चोरी के आ’रोप में पि’टाई

गौरतलब है कि कदमडीहा का रहने वाले शम्स तबरेज को गत 17 जून की रात को धातकीडीह गांव के ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चोरी के आरो’प में पकड़ लिया और बांध जमकर पि’टाई कर दी. 18 जून की सुबह उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने पहले उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया, फिर शाम को जे’ल भेज दिया.

सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौ’त

22 जून की सुबह तबरेज को जेल से गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौ’त हो गयी. हालांकि मृ’तक के परिजनों के द्वारा उसके जिं’दा होने का दावा कर उसे रेफर करने की मांग की गयी. अस्पताल प्रशासन ने उसे जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल रेफर कर दिया. वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृ’त करार दिया. वापस सरायकेला लाकर श’व का पो’स्टमार्टम कराया गया.

परिवार का आ’रोप

वही मृ’तक मुस्लिम युवक के परिजनों ने आ’रोप लगाया कि उसके साथ पि’टाई के बार जय श्री राम के नारे लगवाए गए और सभी आ’रोपी मुस्लिम समुदाय से पुर्वग्रसत थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here